Monday, April 15

संपर्क मार्ग का निर्माण शुरू, डा. लक्ष्मीकांत ने नारियल फोड़कर किया उद्घाटन

Pinterest LinkedIn Tumblr +

मेरठ 14 मार्च (प्र)। आखिरकार कई वर्षों के संघर्ष के बाद जनता की मांग पूरी होती दिखाई। दे रही है। बागपत रोड को रेलवे रोड से जोड़ने वाला संपर्क मार्ग वास्तविक रूप से बनने लगा है। बुधवार को लोक निर्माण विभाग ने जेसीबी चलाकर सड़क के लिए भूमि को साफ किया गया। भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व राज्यसभा सदस्य डा. लक्ष्मीकान्त बाजपेयी ने नारियल फोड़कर उद्घाटन किया। इस मांग को लेकर विभिन्न 35 कालोनी वासियों की संयुक्त बागपत रोड रेलवे लिंक मार्ग जन आंदोलन समिति के सदस्यों ने एक दूसरे का मुंह मीठा कराया और राज्यसभा सदस्य का आभार व्यक्त किया।

पिछले कई वर्षों से जैन नगर, गुरूनानक नगर समेत विभिन्न 35 कालोनियों के निवासी बागपत रोड को रेलवे रोड से जोड़ने की मांग कर रहे थे। आंबेलन के लिए बागपत रोड रेलवे लिंक मार्ग जन आंदोलन समिति का गठन किया। समिति के आंदोलन के बाद जनप्रतिनिधियों ने इस मांग को गंभीरता से लिया। मांग के संबंध में बुधवार का दिन समिति के लिए मील का पत्थर साबित हुआ । राज्यसभा सदस्य डा. लक्ष्मीकान्त वाजपेयी व संपर्क मार्ग समिति के पदाधिकारियों की मौजूदगी में संपर्क मार्ग पर कार्य का शुभारंभ हुआ। जैन नगर के पीछे वाले हिस्से में यह सड़क बागपत रोड से रेलवे रोड को जोड़ने का काम करेगी। इसकी लंबाई 825 मीटर है। सड़क की भूमि के बदले लोक निर्माण विभाग, सेना को 20 करोड़ का भुगतान करेगा। सड़क के दोनों तरफ पक्की दीवारें बनेंगी। ऊर्जा निगम पूर्व में स्थापित बिजली की लाइन को शिफ्ट करेगा। इसके लिए लोक निर्माण विभाग ऊर्जा निगम को 24.93 लाख का भुगतान करेगा।

सड़क पर जैन नगर की आवासीय कालोनी का पानी न आए, इसलिए कवर्ड नाली का निर्माण किया जाएगा। पेड़ हटाने का कार्य सेना करेगी इससे पहले रक्षा संपदा अधिकारी हरेंद्र सिंह व लोक निर्माण विभाग प्रांतीय खंड के अधिशासी अभियंता सतेंद्र सिंह के बीच शासन की अनुमति के बाद समझौता पत्र (एमओयू) करार हुआ। इसके बाद सेना ने लोक निर्माण विभाग को सड़क के लिए भूमि को स्थानांतरित कर दिया। लोनिवि प्रांतीय खंड से अधिशासी अभियंता सतेंद्र सिंह, अवर अभियंता मुकुल तेवतिया ने जेसीबी से सड़क पर साफ-सफाई का कार्य शुरू कराया। संपर्क मार्ग समिति से राजेंद्र सिंह, बीएल कपूर, अमित जिंदल, सचिन गोयल, गौरव सिंह, आशीष गुप्ता, सचिन रस्तोगी व अन्य कालोनी के लोगों ने डा. लक्ष्मीकान्त बाजपेयी का आभार व्यक्त किया ।

Share.

About Author

Leave A Reply