Wednesday, May 22

वैष्णो देवी के भक्तों के लिए फैमिली पैकेज लॉन्च, कम पैसों में कर सकेंगे दर्शन

Pinterest LinkedIn Tumblr +

जम्मू 17 नवंबर। जम्मू-कश्मीर स्थित माता वैष्णो देवी मंदिर में हर भक्त की कामना होती है कि वैष्णो देवी की अटका आरती में बैठ सके। इसलिए श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड श्रद्धालुओं के लिए विशेष सौगात लेकर आया है। इसके तहत देश-विदेश के श्रद्धालु बहुत ही कम पैसों में मां वैष्णो देवी के दर्शन कर सकेंगे। श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड श्रद्धालुओं के लिए फैमिली पैकेज लेकर आया है। इसके लिए श्रद्धालु मेहज 5100 रुपये का भुगतान करना करना होगा। अब श्रद्धालु कम शुल्क में मां वैष्णो देवी की अटका आरती में बैठ सकते हैं। इस फैमिली पैकेज के लिए श्रद्धालु को चार महीने का टाइम मिलेगा। बता दें कि श्रद्धालु ऑनलाइन इस फैमिली पैकेज को ले सकते हैं।

श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड ने श्रद्धालुओं के लिए मां वैष्णों की आरती में शामिल होने के लिए बहुत सस्ता फैमली पैकज बनाया है। बता दें कि माता वैष्णों की सुबह व शाम को प्रतिदिन दिव्य आरती होती है। जिसको अटका आरती कहा जाता है। फिलहाल यह पैकेज चार महीने के लिए होगा और इसके बाद फिर श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड यह फैसला लेगा, किसी फैमिली पैकेज को आगे बढ़ाना है या नहीं। फैमिल पैकेज में चार श्रद्धालु तथा दो बच्चों ,जिनकी उम्र 10 साल तक होनी चाहिए। इस फैमिली पैकेज के लिए श्रद्धालुओं को मेहज 5100 रुपये का भुगतान करना होगा।

इस पैकेज में श्रद्धालुओं को आरती में शामिल होने के साथ ही भवन में ठहरने के लिए डोरमेट्री और मां के प्रसाद की सुविधा भी निशुल्क मिलेगी। हालांकि, इसके लिए श्रद्धालुओं को आनलाइन ही बुकिंग करवानी होगी। इस बुकिंग के बाद ही श्रद्धालुओं माता वैष्णो देवी की अटका आरती में शामिल हो सकेंगे। । जो श्रद्धालु आरती में यानी अटका आरती में बैठते हैं, उनसे प्रत्येक श्रद्धालु से 2000 के हिसाब से लिए शुल्क लिया जाता है। वहीं, अभी तक इस साल में करीब 85 लाख श्रदालु माँ के दर्शन कर चुके हैं।

Share.

About Author

Leave A Reply