Friday, April 19

पटाखे से धागे के गोदाम में लगी आग, ऊपरी मंजिल पर सो रहा परिवार फंसा, आसपास के लोगों ने ग्रिल तोड़कर निकाला बाहर

Pinterest LinkedIn Tumblr +

मेरठ, 27 फरवरी (प्र)। आतिशबाजी के पटाखे से सोमवार देर रात धागे के गोदाम में आग लग गई। आग इतनी भीषण थी कि मकान में सो रहे परिवार के लोग मकान में फंस गए। शोर सुनकर आसपास के लोग पहुंच गए। लोगों ने किसी तरह मकान में लगी ग्रिल तोड़कर परिवार के लोगों को बाहर निकालकर बड़ा हादसा होने से बचा लिया। दमकल विभाग के अधिकारी आग के कारणों की जांच कर रहे हैं।

घटना लिसाड़ी थाना क्षेत्र के किदवईनगर गली नंबर 3 की है। आसपास के लोगों ने आग लगने की सूचना थाना पुलिस और दमकल विभाग को दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची दो दमकल विभाग की गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया, लेकिन तब तक आग से लाखों रुपए का कीमती धागा सहित घर का सामान जलकर राख हो गया।

किदवईनगर गली नंबर 3 में रहने वाले नौशाद पुत्र शब्बीर ने मकान के प्रथम तल पर रील का गोदाम बनाया हुआ है और ऊपरी मंजिल पर परिवार के साथ रहता है। सोमवार देर रात करीब 1 बजे आतिशबाजी का पटाखा गिरने से गोदाम में भीषण आग लग गई। आग में धीरे-धीरे उग्र रूप ले लिया और पूरा मकान आग की लपटों में घिर गया। इस दौरान नौशाद का पूरा परिवार मकान में फंस गया। नौशाद और उसके परिवार वालों की चीख पुकार सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंच गए।

मकान की ग्रिल को तोड़कर किसी तरह परिवार के लोगों को निकालने के बाद आग लगने की जानकारी थाना पुलिस और दमकल विभाग को दी सूचना पाकर दो दमकल विभाग की गाड़ी मौके पर पहुंच गई और घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद दमकल विभाग के कर्मचारियों ने आग पर काबू पा लिया, लेकिन तब तक गोदाम में मौजूद लाखों रुपए का धागा सहित घर का कीमती सामान जलकर राख हो चुका था।
गनीमत रही समय रहते आसपास के लोग पहुंच गए और उन्होंने परिवार के लोगों को निकाल लिया नहीं तो बड़ा हादसा भी हो सकता था।

Share.

About Author

Leave A Reply