Sunday, June 23

आज से नमो भारत में कर सकेंगे मोदीनगर नॉर्थ तक का सफर

Pinterest LinkedIn Tumblr +

मेरठ 29 अप्रैल (प्र)। साहिबाबाद से मोदीनगर नॉर्थ तक आज सुबह से नमो भारत ट्रेन की सुविधा बहाल हो जाएगी। सिस्टम अपग्रेड करने का काम चलने के कारण रविवार को मुरादनगर, मोदीनगर साउथ और मोदीनगर नॉर्थ स्टेशन यात्रा के लिए बंद रखा गया। साहिबाबाद से दुहाई के बीच ही ट्रेनों का संचालन किया गया।

मोदीनगर से यात्रा करने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। हालांकि, अवकाश का दिन होने के कारण यात्रियों की संख्या कम रही। एनसीआरटीसी के प्रवक्ता ने बताया कि मेरठ साउथ स्टेशन तक ट्रेन संचालन की तैयारियों के निरीक्षण और सिस्टम अपग्रेड करने के लिए रविवार को तीन स्टेशनों पर ट्रेन सेवा यात्रियों के बंद रखी गई थी, जिसे सोमवार सुबह बहाल कर दिया जाएगा।

बताते चले कि देश की पहली नमो भारत ट्रेन का परिचालन अक्टूबर 2023 में गाजियाबाद में साहिबाबाद से दुहाई डिपो के 17 किमी. लंबे रूट के बीच शुरू किया गया था। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्रेन को हरी झंडी दिखाई थी, इसके पांच माह बाद ही नमो भारत ट्रेन को मार्च माह में साहिबाबाद से मोदीनगर नॉर्थ के बीच 34 किमी. लंबे रूट पर यात्रियों के लिए शुरू किया गया।

वर्तमान में रोजाना 12-13 हजार से अधिक यात्री नमो भारत ट्रेन में साहिबाबाद से मोदीनगर नॉर्थ के बीच सफर कर रहे हैं। मेरठ साउथ तक ट्रेन का परिचालन यात्रियों के लिए शुरू होने के बाद रोजाना 15 हजार से अधिक यात्री सफर कर सकते हैं।
सिस्टम अपग्रेडेशन के कारण नमो भारत ट्रेन को रविवार को सिर्फ साहिबाबाद से दुहाई डिपाे के बीच चलाया गया। दुहाई डिपो से आगे मुरादनगर और मोदीनगर तक ट्रेन के सेवाएं बंद रहीं। सिस्टम अपग्रेडेशन का कार्य पूरा हो गया है।

Share.

About Author

Leave A Reply