Thursday, May 30

गठबंधन हुआ तो 65 सीटों पर लड़ेगी सपाः अखिलेश

Pinterest LinkedIn Tumblr +

लखनऊ 02 नवंबर। लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियों में जुटी समाजवादी पार्टी ने सीटों को लेकर बड़ा ऐलान कर दिया है। समाजवादी पार्टी ने आगामी लोकसभा चुनाव में देश में सबसे ज्यादा सीटों वाले सूबे उत्तर प्रदेश की 65 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला किया है। समाजवादी पार्टी बाकी बची 15 लोकसभा सीटे इंडिया गठबंधन के लिए छोड़ेगी। हाल ही में एमपी चुनाव में सीट बंटवारे को लेकर कांग्रेस से हुई खटपट के बाद सपा दफ्तर के बाहर अखिलेश यादव को भावी प्रधानमंत्री बताते हुए सपा प्रवक्ता ने एक पोस्टर लगाया था। पार्टी की राज्य कार्यकारिणी की बैठक में एसपी चीफ अखिलेश यादव ने साफ कर दिया है कि यूपी में सपा 65 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

सपा प्रवक्ता फखरुल हसन चांद ने बताया कि अखिलेश यादव ने कहा है कि समाजवादी पार्टी इंडिया गठबंधन का हिस्सा है। सपा प्रवक्ता ने कहा कि समाजवादी पार्टी उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों में से 65 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। इसके साथ ही बाकी बची 15 लोकसभा सीटें INDIA गठबंधन के दूसरे दलों को देने का काम करेगी। फखरुल हसन चांद ने बताया कि समाजवादी पार्टी बीजेपी को हराने में अकेले दम पर सक्षम है। अगर समाजवादी पार्टी INDIA गठबंधन के साथ नहीं जाती है तो 80 की 80 लोकसभा सीटों पर सपा भारतीय जनता पार्टी को हराने का काम करेगी।

समाजवादी पार्टी के इस ऐलान के बाद कांग्रेस ने भी पलटवार कर दिया है। यूपी कांग्रेस के प्रवक्ता अंशु अवस्थी ने कहा कि प्रदेश की सभी 80 सीटों पर कांग्रेस की तैयारी पूरी है। जहां तक गठबंधन और सीट बंटवारे की बात है तो उस पर राष्ट्रीय नेतृत्व अंतिम फैसला लेगा, लेकिन कांग्रेस की तैयारी सभी सीटों पर है। हर सीट पर पूरी मजबूती के साथ डटे हुए है और 2024 के लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को उखाड़ फेंकने का काम करेंगे। कांग्रेस प्रवक्ता ने बताया कि कांग्रेस ने बूथ स्तर तक अपना संगठन खड़ा कर लिया है। हमने बूथ स्तर तक अपने कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण दिया है। बीजेपी सरकार ने जो वादा खिलाफी जनता से की है, उसको लेकर कांग्रेस पार्टी जनता के बीच में जा रही है।

Share.

About Author

Leave A Reply