Saturday, April 13

इराक : मैरिज हॉल में आग लगने से 100 लोगों की मौत, 150 बुरी तरह घायल

Pinterest LinkedIn Tumblr +

बगदाद 27 सितंबर । उत्तरी इराक में एक मैरिज हॉल में आग लगने से कम से कम 100 लोगों की मौत हो गई और 150 अन्य घायल हो गए। अधिकारियों ने आज जानकारी देते हुए बताया कि आग इराक के निनेवे प्रांत के हमदानिया इलाके में लगी। यह मुख्य रूप से ईसाई बहुल इलाका है जो उत्तरी शहर मोसुल के ठीक बाहर है, जो राजधानी बगदाद से लगभग 335 किलोमीटर उत्तर-पश्चिम में है। टेलीविज़न फ़ुटेज में मैरिज हॉल के अंदर जले हुए मलबे को दिखाया गया और एक व्यक्ति अग्निशामकों पर चिल्ला रहा था।

स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता सैफ अल-बद्र ने सरकारी इराकी समाचार एजेंसी के माध्यम से हताहतों की संख्या की जानकारी दी। अल-बद्र ने कहा, “दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना से प्रभावित लोगों को राहत प्रदान करने के लिए सभी प्रयास किए जा रहे हैं।”
निनेवेह के प्रांतीय गवर्नर नजीम अल-जुबौरी ने कहा कि कुछ घायलों को क्षेत्रीय अस्पतालों में स्थानांतरित कर दिया गया है। उन्होंने आगाह किया कि आग से अभी तक हताहतों की कोई अंतिम संख्या नहीं है, जिससे पता चलता है कि मरने वालों की संख्या अभी भी बढ़ सकती है। आग लगने के कारण के बारे में तत्काल कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है

नागरिक सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि मैरिज हॉल के बाहरी हिस्से को अत्यधिक ज्वलनशील आवरण से सजाया गया था जो देश में अवैध था। नागरिक सुरक्षा ने कहा, “अत्यधिक ज्वलनशील, कम लागत वाली निर्माण सामग्री के उपयोग के परिणामस्वरूप आग लगने से हॉल के कुछ हिस्से ढह गए।”

Share.

About Author

Leave A Reply