Thursday, June 13

निकारागुआ की शेन्निस पलासियोस बनीं मिस यूनिवर्स

Pinterest LinkedIn Tumblr +

नई दिल्ली 20 नवंबर। निकारागुआ की शेन्निस पलासियोस ने 72वें मिस यूनिवर्स का खिताब अपने नाम कर लिया है. ये खिताब जीतने वाली शेन्निस पलासियोस निकारागुआ की पहली महिला हैं और साथ ही अंतरराष्ट्रीय सौंदर्य प्रतियोगिता में उनके देश की यह पहली जीत है. इस ब्यूटी पेंजेंट में ऑस्ट्रेलिया की मोरया विल्सन दूसरी रनर-अप रहीं, जबकि थाईलैंड की एन्टोनिया पोर्सिल्ड को फर्स्ट रनर-अप का ताज पहनाया गया.

बता दें कि इस साल मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में 84 देशों के प्रतियोगियों ने हिस्सा लिया और एक-दूसरे को कमाल की टक्कर दी, इस प्रतियोगिता की मेजबानी अमेरिकी टेलीविजन होस्ट जेनी माई और मिस यूनिवर्स 2012 ओलिविया कल्पो के अलावा अमेरिकी टेलीविजन होस्ट मारिया मेननोस ने की थी.
पलासियोस ने ‘मिस इंडिया’ श्वेता शारदा सहित 83 अन्य देशों की प्रतिभागियों में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए यह खिताब अपने नाम किया. भारत की श्वेता शारदा शीर्ष 20 प्रतियोगियों की सूची में जगह बनाने में सफल रहीं लेकिन खिताब को अपने नाम करने में असफल रहीं.

‘मिस यूनिवर्स’ प्रतियोगिता का 72वां संस्करण शनिवार रात अल साल्वाडोर के सैन साल्वाडोर में जोस एडोल्फो पिनेडा एरिना में आयोजित किया गया था. ‘मिस यूनिवर्स’ ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम पेज पर यह जानकारी साझा की. बता दें कि इस प्रतियोगिता की मेजबानी अमेरिकी टेलीविजन होस्ट जेनी माई और मिस यूनिवर्स 2012 ओलिविया कल्पो के अलावा अमेरिकी टेलीविजन होस्ट मारिया मेननोस ने की थी.

‘मिस यूनिवर्स’ ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर पोस्ट किया, ‘‘मिस यूनिवर्स-2023 शेन्निस पलासियोस हैं.’’ पलासियोस को अमेरिका की आर’बोनी गेब्रियल ने ताज पहनाया, जिन्होंने वर्ष 2022 के लिए मिस यूनिवर्स का खिताब जीता था. इस कार्यक्रम में मिस थाईलैंड एन्टोनिया पोर्सिल्ड प्रथम रनर-अप और मिस ऑस्ट्रेलिया मोरया विल्सन दूसरी रनर-अप रहीं. समारोह में अमेरिकी गायक-गीतकार जॉन लीजेंड ने अपने लोकप्रिय गीत ‘‘ऑल ऑफ मी’’ का प्रदर्शन किया.

 

Share.

About Author

Leave A Reply