Friday, February 23

यमुना एक्सप्रेसवे पर कार की डिक्की में मिले करोड़ों रुपये के नोट

Pinterest LinkedIn Tumblr +

मथुरा 09 दिसंबर। ग्रेटर नोएडा से आगरा को जोड़ने वाले यमुना एक्सप्रेसवे पर एक गाड़ी में करोड़ों रुपये के नोट मिले हैं। वही जेवर एयरपोर्ट से कुछ ही दूरी पर गाड़ी में भरे मिले नोटों को गिनने में अफसर के पसीने छूट गए। नोटों का यह खजाना यूपी की आबकारी टीम की जांच के दौरान मिला है।

मथुरा के मांट थाना इलाके में यमुना एक्सप्रेस वे पर बीते बृहस्पतिवार रात चेकिंग टीम ने गोरखपुर के व्यक्ति की कार को तलाशी के लिए रोका, कार में करोड़ों रुपये की नकदी मिली। रकम करीब दो करोड़ रुपये बताई गई है। व्यक्ति गोरखपुर निवासी और गुड़गांव में प्रॉपर्टी डीलिंग का काम करने वाला बताया गया है। मिली जानकारी के अनुसार, यमुना एक्सप्रेस वे के मांट टोल प्लाजा पर संदिग्ध वाहनों की पुलिस और आबकारी टीम चेकिंग कर रही थी। उसी समय नोएडा की ओर से आई स्विफ्ट डिजायर कार को रोका गया। कार की तलाशी ली तो उसमें रखे बैगों में नोट भरे मिले। कार सवार ने खुद को अश्विनी निवासी गोरखपुर बताया। चेकिंग टीम ने उच्चाधिकारियों को सूचना दी। मौके पर आयकर टीम पहुंची।

आयकर, आगरा टीम ने रुपयों को गिना तो नकदी करीब दो करोड़ रुपये की निकली। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, पूछताछ में कार सवार ने बताया कि वो गुरुग्राम में प्रॉपर्टी डीलिंग करता है। यह पैसा उसने गुड़गांव में प्रॉपर्टी डीलिंग में कमाया है। पैसा घर रखने जा रहा था। हालांकि वह धनराशि से संबंधित साक्ष्य मौके पर प्रस्तुत नहीं कर सका।
बताया जा रहा है कि आयकर की टीम ने उसे चार-पांच दिन का समय देते हुए कहा है कि या तो वह सबूत पेश करे। वरना, रकम को सरकार के कोष में जमा कर दिया जाएगा।

Share.

About Author

Leave A Reply