Thursday, June 13

अब हापुड अड्डा चौराहा आटो/ई रिक्शा नो जोन घोषित, नियम तोड़ा तो होंगे सीज

Pinterest LinkedIn Tumblr +

मेरठ 02 मई (प्र)। महानगर की बिगड़ी यातायात व्यवस्था को सुधारने की कवायद में जुटे यातायात पुलिस अधिकारी ने एक और नया फैसला किया है। शहर की यातायात व्यवस्था को सुचारू करने हेतु बेगमपुल चौराहे की तरह हापुड़ अडडा चौराहे को भी आटो/ई-रिक्शा के लिए नो-जोन घोषित किया गया है। यह व्यवस्था तत्काल प्रभाव से लागू कर दी गई है।
पहले दिन पुलिस ने हापुड़ अड्डे की तरफ ऑटो और ई-रिक्शा नहीं जाने दिए। इससे यहां जाम नहीं लगा। ऑटो-ई-रिक्शा प्रतिबंधित के बोर्ड भी चौराहे पर लगा दिए गए हैं। अगर किसी ने नियम तोड़ा तो आटो-ई-रिक्शा सीज किए जाएंगे।

हापुड़ अड्डे पर जाम की समस्या से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। इसको लेकर एसपी यातायात के पास लगातार शिकायत पहुंच रही थी। एडीजी डीके ठाकुर ने व्यवस्था सुधारने के निर्देश दिए थे। बुधवार सुबह से ही यातायात पुलिस ने यहां पर अभियान शुरू कर दिया। एल-ब्लॉक की तरफ से आने वाले ई-रिक्शा-ऑटो को इस्लामाबाद चौकी होते हुए गोला कुआं चौराहे से हापुड़ अड्डे से बेगमपुल की तरफ निकाला गया। इस्लामाबाद चौकी पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने ई-रिक्शा और ऑटो हापुड़ अड्डे की तरफ नहीं जाने दिए। इसी तरह बेगमपुल से हापुड़ अड्डे की तरफ जाने वाले ई-रिक्शा-ऑटो सूरजकुंड मोड़ से हंस चौराहा की तरफ से निकाले गए। यहां भी पुलिसकर्मी तैनात किए गए।

ई-रिक्शा/टैम्पों हेतु निम्नलिखित रूट व्यवस्था 
एल-ब्लॉक की तरफ से आने वाला ई-रिक्शा/टैम्पो इस्लामाबाद चौकी होते हुए गोला कुआं चौराहे से होते हुए हापुड़ अडडे से बेगमपुल की तरफ जायेगा।
बेगमपुल से हापुड़ अडडा की तरफ से आने वाला ई-रिक्शा/टैम्पों सूरजकुण्ड मोड़ से मुड़कर हंस चौराहा की तरफ जायेगा।
गढ़ रोड़ से आने वाले ई-रिक्शा/टैम्पो नन्दन सिनेमा से आगे नहीं जायेंगे। नन्दन सिनेमा से ही यू-टर्न कर वापिस बेगमपुल जायेंगे।
हापुड़ अडडा चौराहा पूर्ण रूप से ई-रिक्शा/टैम्पो मुक्त नो-जोन चौराहा रहेगा।
यदि कोई टैम्पो/ई-रिक्शा उपरोक्त का उल्लघंन कर हापुड़ अडडा नो-जोन क्षेत्र में सवारी उतारता या बैठाता पाया गया तो उसके विरूद्ध सीज की कार्यवाही की जायेगी।

Share.

About Author

Leave A Reply