Saturday, February 24

पीएनबी ने जारी किया अलर्ट! 18 तारीख से पहले जरूर कर लें ये काम, वरना बंद हो जाएगा आपका बैंक खाता

Pinterest LinkedIn Tumblr +

नई दिल्ली 08 दिसंबर। साल 2023 का आखिरी महीना चल रहा है। ऐसे में आपको पहले ही अपने कुछ जरूरी कामों को निपटा लेना चाहिए। खासतौर पर जो फाइनेंशियल संबंधित काम हैं उन्हें आखिरी तारीख से पहले ही कर लें। अगर आपका खाता पंजाब नेशनल बैंक यानी पीएनबी में है तो बैंक की ओर से आपको अलर्ट किया गया है।

दरअसल, पंजाब नेशनल बैंक के ग्राहकों के लिए 7 दिसंबर 2023 को एक पोस्ट की गई है, जिसमें केवाईसी को समय रहते करवाने के लिए कहा गया है। अगर आपने भी अभी तक अपने अकाउंट से केवाईसी को लिंक या अपडेट नहीं करवाया है तो जल्दी इस काम को निपटा लें, वरना आपका बैंक खाता बंद कर दिया जा सकता है।
पंजाब नेशनल बैंक ने अपने ट्विटर अकाउंट से एक पोस्ट जारी की है जिसमें लिखा है कि आरबीआई के दिशानिर्देशों के अनुसार सभी ग्राहकों के लिए केवाईसी अपडेट करना जरूरी है। अगर आपका खाता 30 सितंबर, 2023 तक केवाईसी नहीं हुआ है, तो आपको पीएनबी वन/इंटरनेट बैंकिंग सेवा (आईबीएस)/रजिस्टर्ड ई-मेल/पोस्ट तो आपको खुद जाकर 18 दिसंबर, 2023 से पहले अपनी डिटेल्स को अपडेट करना होगा। बैंक खाता अपडेट न होने पर खाते का संचालन बंद हो सकता है।

केवाईसी के लिए जरूरी दस्तावेज क्या हैं?
आईडी प्रूफ
एड्रेस प्रूफ
पासपोर्ट साइज फोटो
पैन
आय प्रमाण
मोबाइल नंबर

कैसे करें केवाईसी अपडेट
आरबीआई के दिशानिर्देशों के अनुसार सभी ग्राहकों के लिए केवाईसी अपडेट करना जरूरी है। ऐसे बैंक खाते जिनमें 5 सालों के अंदर कोई दस्तावेज जमा नहीं किया गया है। ये केवाईसी अपडेट नहीं करवाया गया है। उनके लिए इसे करवाना बेहद जरूरी है। केवाईसी अपडेट करवाने के लिए आपको बैंक में केवाईसी के लिए जरूरी दस्तावेजों को लेकर जाना होगा। साथ में एक फॉर्म को भरकर आपको इन दस्तावेजों को अटैच करना होगा।

Share.

About Author

Leave A Reply