Wednesday, May 22

मोहिउद्दीनपुर में 300 हेक्टेयर जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया आरंभ

Pinterest LinkedIn Tumblr +

मेरठ 16 अक्टूबर (प्र)। पहली टाउनशिप में दिल्ली क्षेत्र पहले चरण में रैपिडएक्स स्टेशन मेरठ साउथ के नजदीक मोहिउद्दीनपुर में 300 हेक्टेयर में इंटीग्रेटेड टीओडी टाउनशिप विकसित होने जा रही है, जिसके लिए जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया एडीएम (एलए) की तरफ से चालू कर दी गई हैं। किसानों से जमीन दिलाने के लिए राज्यमंत्री डा. सोमेन्द्र तोमर और अधिकारियों के साथ किसानों से बातचीत की।

जमीन अधिग्रहण में किसी तरह की दिक्कत पैदा नहीं हो, इसलिए इस दिशा में प्रयास किये जा रहे हैं। नई जमीन अधिग्रहण नीति के तहत किसानों की जमीन का अधिग्रहण किया जाएगा। इसकी तैयारी में प्रशासन जुट गया हैं। इस टाउनशिप में दिल्ली, नोएडा, गुरुग्राम व फरीदाबाद तक की आबादी को लाने की योजना है। इसमें दो राय नहीं कि दिल्ली और उसके आसपास के लोग भी इस नई टाउनशिप में मकान बनाने का सपना साकार करेंगे। क्योंकि दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे के ये एकदम नजदीक हैं। इसकी कनक्टेविटी भी एक्सप्रेस-वे से दी जाएगी।

इस वजह से भी ये टाउनशिप बेहद महत्वपूर्ण साबित होगी। प्राधिकरण सूत्रों का कहना है कि लगभग 2.50 लाख की आबादी का लक्ष्य इस टाउनशिप में रखा गया है। इसे फेज-वन व फेज-टू के नाम से विकसित किया जाएगा। इसके लिए जमीन खरीद शुरू करने के लिए कमेटी का गठन हो गया है। प्राधिकरण सूत्रों का यह भी कहना है कि दूसरी टाउनशिप में मुजफ्फरनगर क्षेत्र दूसरे चरण में मोदीपुरम स्टेशन के नजदीक दौराला के आसपास 350 हेक्टेयर में इंटीग्रेटेड टाउनशिप विकसित होगी। इसका प्रस्ताव 2024 में जाएगा। इस टाउनशिप में मुजफ्फरनगर, शामली, सहारनपुर से लेकर उत्तराखंड तक की आबादी को लाने की योजना है।

Share.

About Author

Leave A Reply