Thursday, June 13

पश्चिमी यूपी के कई हिस्सों में बारिश होने का अलर्ट जारी

Pinterest LinkedIn Tumblr +

लखनऊ 24 नवंबर। उत्तर प्रदेश में पिछले कई दिनों से मौसम में कुछ ज्यादा बदलाव नहीं आया। जहां सुबह और शाम के समय सर्दी का एहसास होता है। लेकिन दोपहर को धूप निकलने से शुष्क बना हुआ है। वहीं नोएडा, गाजियाबाद समेत कई इलाके ऐसे है जहां पर प्रदूषण का स्तर लगातार बढ़ रहा है। इसी बीच मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, अब इन इलाकों में जल्द ही बारिश हो सकती है। बारिश की वजह से तापमान में भी गिरावट दर्ज की जाएगी और प्रदूषण से भी लोगों को राहत मिलेगी।

मौसम विभाग ने जल्द ही नोएडा, गाजियाबाद समेत पश्चिमी यूपी के कई हिस्सों में बारिश होने का अलर्ट जारी किया है। ऐसे में अगले दो से तीन दिनों में तापमान में गिरावट देखने को मिलेगी और कंपकंपाने वाली सर्दी की शुरुआत हो जाएगी। बुधवार को गोरखपुर, बरेली मंडलों में रात के समय तापमान में काफी गिरावट देखने को मिली। वहीं मेरठ में न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। आज यानी 24 नवंबर को प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में मौसम शुष्क ही रहेगा और तापमान में भी कोई खास बदलाव की संभावना नहीं हैं।

मौसम विभाग के मुताबिक, 27 नवंबर को पश्चिमी यूपी के कई जनपदों और पूर्वी यूपी एक या दो स्थानों पर बारिश की संभावना हैं। बारिश के साथ-साथ तापमान में भी गिरावट दर्ज की जाएगी और आने वाले दिनों में प्रदेश में कड़ाके की ठंड पड़ने की संभावना है। विभाग ने नोएडा, गाजियाबाद, मेरठ, मुजफ्फरनगर, बागपत, शामली, बिजनौर, मथुरा, आगरा, हाथरस, बुलंदशहर, फिरोजाबाद, एटा, बदायूं,बरेली, रामपुर, पीलीभीत, सीतापुर और आसपास के जनदों में बारिश का अनुमान जताया गया है।

Share.

About Author

Leave A Reply