Saturday, July 13

राजस्थान चुनाव: बीजेपी का संकल्प पत्र जारी, 12वीं पास छात्राओं को स्कूटी, किसानों को 12000 सालाना

Pinterest LinkedIn Tumblr +

जयपुर 16 नवंबर। राजस्थान विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी ने 15 नवंबर को घोषणा पत्र जारी किया. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने यह संकल्प पत्र जारी किया. इस दौरान उनके साथ पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे भी मौजूद थीं. बीजेपी ने इस संकल्प पत्र में जनता से कई वादे किए हैं. राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि हर जिले में महिला थाना खुलेगा. हर जिले में एंटी रोमियो स्क्वायड बनाया जाएगा. बच्ची के पैदा होने पर उसे सेविंग बॉन्ड दिया जाएगा. बीजेपी सरकार बनने पर सीएम फ्री स्कूटी और लखपति योजना लाएंगे. इसी तरह गरीब महिलाओं को गैस सिलेंडर 450 रुपये में दिया जाएगा. इसके अलावा भ्रष्टाचार को लेकर स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम बनाई जाएगी. 5 लाख युवाओं को प्रशिक्षित किया जाएगा. सरकार बनने पर पांच साल में ढाई लाख सरकारी नौकरी देंगे. भाजपा ने वादा किया है कि गेहूं की फसल 2700 रुपए प्रति क्विंटल खरीदी जाएगी। इसके साथ ही जिन किसानों की जमीन कुर्क हो गई है, उन्हें मुआवजा देने के लिए एक कमेटी बनवाई जाएगी।

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि संकल्प पत्र अन्य पार्टियों के लिए औपचारिकता है. लेकिन, बीजेपी के लिए यह विकास का रोडमेप है. जो हमने कहा था किया, लेकिन जो नहीं किया वो भी किया. कांग्रेस पांच साल में पांच बातों के लिए जानी गई. कांग्रेस के शासन में भ्रष्टाचार, महिला अपराध, किसानों का तिरस्कार, पेपरलीक, गरीब और पिछड़ों के साथ अत्याचार, वृद्धा पेंशन योजना में 450 करोड़ रुपये का घोटाला, जल जीवन मिशन में घोटाला हुआ. रेप में राजस्थान नंबर-1 है. कर्ज माफी में कांग्रेस ने वादा खिलाफी की. सीएम अशोक गहलोत के भाई ने फर्टिलाइजर में घपला किया. एसटी-एससी के खिलाफ राज्य में उत्पीड़न हुआ.

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि केंद्र सरकार ने राज्य की भरपूर मदद की. गहलोत सरकार ने बीजेपी के कामों में रुकावट डाली. केंद्र सरकार ने प्रदेश को 23 मेडीकल कॉलेज दिए. हम डबल इंजन की सरकार चाहते हैं. यहां तुष्टिकरण, पेपरलीक वाली सरकार है. हमारा संकल्प पत्र विकास, सशक्तिकरण, इंफ्रास्ट्रक्चर पर आधारित है.

Share.

About Author

Leave A Reply