Thursday, June 13

17 जनपद के डीएम की मौजूदगी में हुई मतदाता सूची पुनरीक्षण संबंधी कार्यों की समीक्षा बैठक

Pinterest LinkedIn Tumblr +

मेरठ 12 अक्टूबर (प्र)। मेरठ में आज 17 जिलों के जिला निर्वाचन अधिकारियों के साथ निर्वाचन आयोग की समीक्षा बैठक ऊर्जा भवन में शुरू हो गई है। प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी नवदीप रिणवा ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग के अधिकारियों द्वारा आगामी लोक सभा सामान्य निर्वाचन के दृष्टिगत प्रदेश के सभी जनपदों के निर्वाचन अधिकारियों/जिलाधिकारियों के साथ निर्वाचक नामावलियों के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यों की समीक्षा बैठक की जा रही है। भारत निर्वाचन आयोग की टीम द्वारा अब तक प्रदेश में 4 समीक्षा बैठक कानपुर, वाराणसी, गोरखपुर, आगरा में आयोजित की जा चुकी है।

5वीं समीक्षा बैठक 12 अक्टूबर, 2023 को 17 जनपदों के जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी के साथ जनपद मेरठ के ऊर्जा भवन में आज हो रही है। 5वीं समीक्षा बैठक में जनपद मेरठ, बागपत, मुजफ्फरनगर, शामली, सहारनपुर, बिजनौर, गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद, हापुड़, अमरोहा, बुलन्दशहर, मुरादाबाद, बरेली, सम्भल, रामपुर, पीलीभीत तथा बदायूं के जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी भाग ले रहे हैं।

उप आयुक्त नितेश व्यास भारत निर्वाचन आयोग, उप्र के मुख्य निर्वाचन अधिकारी नवदीप रिणवा ने निर्वाचन आयोग की गाइडलाइन के बारे में जानकारी दी। उन्होंने सभी जनपदों के डीएम से आगामी लोकसभा की तैयारियों के बारे में जानकारी लेना शुरू किया। समीक्षा बैठक में सभी 17 जिले के डीएम को चुनाव से संबंधित नए मतदाता सहित कई जानकारियां देनी है।
बताते चले कि भारत निर्वाचन आयोग ने लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियां शुरू कर दी है। इसी संबंध में मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए गए हैं। देश के सभी राज्यों में मतदाता सूची पुनरीक्षण का कार्य गति पर है। इसके लिए यूपी में भी हर जिले के जिला निर्वाचन अधिकारी से अपडेट लिया जा रहा है।

Share.

About Author

Leave A Reply