Monday, April 15

गाजियाबाद, मोहननगर के लिए पूरी रात मिलेंगी रोडवेज बसें

Pinterest LinkedIn Tumblr +

मेरठ 02 मार्च (प्र)। मेरठ शहर के यात्रियों के लिए यह राहत भरी खबर है। अब भैसाली बस अड्डे से पूरी रात मोहननगर, गाजियाबाद, मुरादनगर, मोदीनगर के लिए बसें मिलेंगी। मेरठ डिपो को बीएस-6 की दस बसें मिली हैं। इनका संचालन दिल्ली के कश्मीरी गेट तक किया गया है। ये बसें देहरादून, हरिद्वार, ऋषिकेश से चलकर रात्रि में मेरठ शहर से होकर भैसाली बस अड्डे पर रुकेंगी। उसके बाद दिल्ली कश्मीरी गेट तक जाएंगी। बसों का संचालन एक्सप्रेसवे के बजाए मोदीनगर, गाजियाबाद, मोहननगर से किया जाएगा।

मेरठ डिपो के पास बीएस-6 की बसें कम थीं, जो मेरठ से एक्सप्रेसवे से दिल्ली तक ही चलाई जा रही थीं। बाकी बीएस- 4 बसों के दिल्ली में संचालन पर रोक लगी होने के कारण रोडवेज बसों को दिल्ली, हरिद्वार, ऋषिकेश से कौशांबी तक ही चलाया जा रहा था। रात्रि में इन बसों को मेरठ में ही रोक दिया जाता था, क्योंकि ये बसें दिल्ली नहीं जा सकती थीं। एआरएम जगदीश सिंह ने बताया कि अब मेरठ डिपो को बीएस-6 की दस नई बसें मिली है। इनका संचालन लंबी दूरी के मार्ग देहरादून, हरिद्वार, ऋषिकेश, कोटद्वार से रात्रिकालीन में किया गया है। ये सभी बसें रात्रि में मेरठ शहर से होकर जाएगी। भैसाली बस अड्डे से भी यात्री लेकर मोदीनगर – मोहननगर के रास्ते दिल्ली कश्मीरी गेट जाएगी।
सतपाल सिंह ने बताया कि अब पूरी रात मोदीनगर- मोहननगर मार्ग पर बसें मिलेगी नई बसों को कश्मीरी गेट तक चलाया गया है अब यात्रियों को भी रात में पर्याप्त बसें मिलेगी, साथ ही कश्मीरी गेट दिल्ली तक बसें जाने पर डिपो की आय में भी वृद्धि होगी।

वलसाड और कोचुवेली एक्सप्रेस टपरी में रुकेगी
वलसाड़ एक्सप्रेस और कोच्चुवेली एक्सप्रेस का दो मिनट का ठहराव टपरी स्टेशन पर किया जाएगा। रेलवे के मुख्य जन सम्पर्क अधिकारी दीपक कुमार ने बताया कि रेलवे ने प्रायोगिक आधार पर टपरी स्टेशन पर इन दोनों ट्रेनों का दो मिनट का अस्थायी ठहराव करने का निर्णय लिया है। ट्रेन संख्या 12911 वलसाड-हरिद्वार एक्सप्रेस पांच मार्च को 12.38 बजे टापरी स्टेशन पहुंचेगी, जबकि वापसी दिशा में 12912 हरिद्वार- वलसाड एक्सप्रेस छह मार्च को 18:58 बजे पहुंचेगी। दोनों ओर से यहां दो मिनट का ठहराव रहेगा। इसी प्रकार 22659 कोचुवेली योग नगरी ऋषिकेश एक्सप्रेस जाते हुए और पांच मार्च को वापसी में 9:38 बजे टपरी में पहुंचेगी। यहां पर भी दोनों दिशाओं से इस ट्रेन का दो मिनट का ठहराव होगा। इन दोनों ट्रेनों से मेरठ से टपरी तक काफी संख्या में दैनिक यात्री सफर करते है।

Share.

About Author

Leave A Reply