Monday, May 20

दो बहनों ने भगवान शिव के साथ रचाया अलौकिक विवाह, बोली-अब जीवन में किसी से नहीं करेगी शादी

Pinterest LinkedIn Tumblr +

भोपाल 07 अक्टूबर। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां होशंगाबाद रोड़ स्थित एक होटल में दो बहनों ने भगवान शिव के साथ अलौकिक विवाह कर लिया। शहर में इस शादी को देखकर हर कोई हैरान था। दोनों बहनों ने भगवान शिव के साथ विवाह रचाने के साथ ही यह संकल्प भी लिया कि वे अब जीवन में किसी से शादी नहीं करेगी। दोनों के इस फैसले में उनके घरवाले भी साथ हैं।

भोपाल के होशंगाबाद रोड़ स्थित अजब-गजब शादी को देखने के लिए लोगों की भारी भीड़ उमड़ी। इस शादी को देखकर हर कोई हैरान था क्योंकि दूल्हे के रूप में यहां कोई शख्स नहीं बल्कि भगवान शिव थे। इस विवाह के लिए दोनों बहनें दुल्हन की तरह सजीं, बैंड-बाजों के साथ बारात भी निकली। बारात में दोनों बहनें रथ पर सवार थीं। बारात ब्रहृमाकुमारीज हाउस से रवाना हुई और होटल स्थित गार्डन पहुंचीं। इसके बाद दोनों बहनों ने भोलेनाथ को सबकुछ मानकर अपना जीवन उनको समर्पित कर दिया। इस अवसर पर माउंट आबू समेत कई शहरों से ब्रहृमाकुमारीज संस्थान की बहनें भी आईं।

विवाह करने वाली युवतियां दोनों सगी बहनें हैं। एक का नाम कुंती लोधी और दूसरी का नाम आरती साहू है। विवाह के बाद परिजनों ने कहा कि मेरा जीवन धन्य हो गया। हमारी बेटियां जीवन की नई राह पर निकली है यह हमारे लिए खुशी की बात है। एक ने बीबीए तक की पढ़ाई की है तो दूसरी बहन 12वीं पास है। जानकारी के अनुसार यह विवाह पूरे रीति रिवाज के साथ संपन्न हुआ। दोनों बहनों की बारात ब्रहृमाकुमारीज संस्थान से रवाना हुई जो कि 4 किमी. का सफर पूरा करते हुए विवाह स्थल वृंदावन गार्डन पहुंची।

Share.

About Author

Leave A Reply