Sunday, June 23

खेड़ी मनिहार के जंगल में मिले पशु अवशेष, ग्रामीणों व हिंदू संगठनों में रोष व्याप्त 

Pinterest LinkedIn Tumblr +

मेरठ 26 फरवरी (प्र)। मवाना के गांव खेड़ी मनिहार में ईख के खेत में लावारिस घूमने वाली गाय के अवशेष मिलने से ग्रामीणों व हिंदू संगठनों में रोष व्याप्त हो गया। बड़ी संख्या में ग्रामीण व हिंदू संगठन के पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौके पर पहुंच गए। सीओ और थाना प्रभारी ने कड़ी कार्रवाई का आश्वासन देकर लोगों शांत किया। पास ही स्थित तालाब में गड्ढा खुदवाकर अवशेषों को दबवा दिया गया। दरोगा ने अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। गांव खेड़ी मनिहार निवासी धर्मवीर सिंह आर्य के गांव के नजदीक ही मवाना फलावदा मार्ग किनारे खेत हैं। उन्होंने बताया कि रविवार सुबह जब वे खेत में पहुंचे तो उन्हें वहां कई कुत्ते दिखे। पास ही खेत में गाय का सिर व खाल पड़ी थी। ईख के खेत में खून व अन्य अवशेष पड़े थे। इसकी सूचना मिलते ही काफी संख्या में ग्रामीण मौके पर पहुंच गए।

हिंदू जागरण मंच, विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल व गोरक्षा दल के कार्यकर्ता और पदाधिकारी भी वहां पहुंच गए और गोकशी पर रोष व्यक्त किया। ग्रामीणों का कहना है कि उक्त गाय बूढ़ी थी तथा लावारिस घूमती रहती थी। गोकशी की सूचना से पुलिस में हड़कंप मच गया। पुलिस फोर्स के साथ थाना प्रभारी सुभाष सिंह मौके पर पहुंचे। हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं तथा ग्रामीणों ने गोकशी की इस घटना पर रोष व्यक्त किया तथा तुरंत ही आरोपियों का पता लगाकर कार्रवाई करने की मांग की।

थाना प्रभारी सुभाष सिंह ने कहा कि आरोपी का पता लगाने के लिए टीम लगाई जा रही है। गोकशी करने वालों का शीघ्र पता लगाकर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि घटना के समय आसपास के क्षेत्र के मोबाइल नंबरों को ट्रेस कराया जाएगा। सीओ सौरभ सिंह ने आश्वासन दिया कि गोकशी करने वालों का शीघ्र पता लगाकर गैंगस्टर की कार्रवाई की जाएगी।

Share.

About Author

Leave A Reply