Tuesday, May 28

21 फरवरी को होगा कृषि विवि का दीक्षांत समारोह 

Pinterest LinkedIn Tumblr +

मेरठ 15 फरवरी (प्र)। सरदार वल्लभ भाई पटेल कृषि एवं प्रौद्योगिक विवि का 16वां दीक्षांत समारोह 21 फरवरी को आयोजित होगा। दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि आईआईटी खड़कपुर के निदेशक प्रो. वीरेंद्र तिवारी होंगे। राज्यपाल आनंदी बेन पटेल भी समारोह में शामिल होगी। राज्यपाल दीक्षांत समारोह में जहां स्कूली बच्चों को सम्मानित करेगी। वहीं, राज्यपाल आंगनबाड़ी महिलाओं से मुलाकात करेगी और उन्हे भी सम्मानित करेगी। समारोह की तैयारियों को विवि में अंतिम रूप दिया जा रहा है।

दीक्षांत समारोह में कितनी डिग्रियों और मेडल का वितरण किया जाएगा। यह एकेडमिक काउंसिल की बैठक में तय होगा। गुरुवार को एकेडमिक काउंसिल की बैठक कृषि विवि के कुलपति प्रो. केके सिंह की अध्यक्षता में काउंसिल के सदस्यों के साथ आयोजित होगी। जिसमें डिग्री, मेडल और अवार्ड पर अंतिम मुहर लगेगी। इसके बाद 20 फरवरी को कृषि विवि की प्रबंध परिषद की बैठक होेगी। जिसमें इन्हे स्वीकृति प्रदान की जाएगी।

दीक्षांत समारोह इस बार विवि में भव्य रूप से आयोजित होगा। सुबह 11 बजे से लेकर दोपहर 2 बजे तक समारोह आयोजित होगा। समारोह में इस बार भव्य रूप देने के लिए आंगनबाड़ी महिलाओं को भी बुलाया गया है। जो पिंक साड़ी में समारोह स्थल में शामिल होगी। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल दीक्षांत समारोह में शामिल होने के बाद इनसे भी मिलेगी। राज्यपाल का हालांकि अभी कार्यक्रम नहीं आया है,

लेकिन राजभवन से समारोह में उनके शामिल होने को हरी झंडी मिल गई है। कृषि विवि के कुलपति प्रो. केके सिंह का कहना है कि इस बार दीक्षांत समारोह ऐतिहासिक होगा। समारोह की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। राजभवन से समारोह को हरी झंडी मिल गई है।

Share.

About Author

Leave A Reply