Friday, April 12

मखदुमपुर में गंगा मेले की तैयारियां शुरू, सीडीओ और सीओ ने मेला स्थल का लिया जायजा

Pinterest LinkedIn Tumblr +

मवाना, 20 नवंबर (प्र)। मवाना के मखदुमपुर में गंगा घाट पर लगने वाले कार्तिक पूर्णिमा गंगा मेले की तैयारियों पूरी हो गई है। जिला पंचायत मेले के आयोजन पर बेहतर सुविधाओं के लिए 50 लाख का बजट खर्च करेगी। श्रद्धालुओं के लिये बनाये गये घाट तैयार किए जा रहे हैं। मेले का आरंभ 23 नवंबर से होगा। शनिवार गंगा घाट को समतल करने का कार्य किया गया। इसके साथ साथ गंगा घाट तक पहुंचने वाले कच्चे मार्ग की मरम्मत करने के लिए कार्य जारी है।

गंगा किनारे पर 30 नवंबर से मेला लगना शुरू हो जाएगा। 27 नंवम्बर को कार्तिक पूर्णिमा का स्नान होगा। मेले में इस बार दो लाख से अधिक श्रद्धालुओं के आने की उम्मीद है और बड़ी संख्या को देखते हुए ही तैयारियों को पूरा किया जा रहा है। शनिवार को शाम 3-00 बजे मखदुमपुर मेले की तैयारी में पहुंचे एसडीएम अखिलेश यादव सीओ आशीष शर्मा ने गंगा मेले स्थल का निरीक्षण किया। मेला ठेकेदार को दिशा निर्देश भी दिए। ग्रामीण क्षेत्र से आने वाले श्रद्धालुओं के लिए रास्ते, घाट पर बैरिकेडिंग, टेंट,पथ प्रकाश व्यवस्था को अच्छा किया जाने की बात कही। किनारे पर गोताखोरों की तैनाती के भी आदेश दिए। साथ ही सुरक्षा के लिए पर्याप्त संख्या में पुलिस बल भी तैनात किया जाएगा।

मेला परिसर में महिला श्रद्धालुओं के लिए अलग शौचालय की व्यवस्था की जाएगी। जिला पंचायत अध्यक्ष गौरव चौधरी का कहना है गंगा किनारे मखदूमपुर में मेला आयोजन की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। महिला श्रद्धालुओं के लिए शौचालय के साथ कपड़े बदलने आदि को लेकर भी व्यवस्था की जाएगी। तैयारियां पूरी करने के लिए 50 लाख रुपए का बजट निर्धारित किया गया है।

Share.

About Author

Leave A Reply