Wednesday, October 16

मेरठ में एनआईए की छापामारी, तीन युवकों का पाकिस्तान कनेक्शन सामने आया, एक युवक को उठाया

Pinterest LinkedIn Tumblr +

मेरठ 05 अक्टूबर (प्र)। सरूरपुर के खिवाई गांव में तीन युवकों का पाकिस्तानी कनेक्शन सामने आया है। अल सुबह एनआईए और आइबी की टीम ने यूपी के मेरठ समेत महाराष्ट, जम्मू कश्मीर और आसाम में एक साथ छापामारी की है।
एनआईए टीम खिवाई से एक 22 साल के युवक महकार पुत्र जमशेद को उठाकर अपने साथ ले गई। आशंका है कि इस युवक का पाकिस्तानी और किसी आतंकी संगठन से कनेक्शन हैं। उसके बाद एटीएस, सेना और पुलिस की इंटेलीजेंस गांव में पहुंचकर अन्य युवकों से पूछताछ कर रही है। बताया जाता है कि उक्त तीन युवक ऑनलाइन पाकिस्तान के ग्रुप से जुड़े हुए थे, जो देश की सूचना पाकिस्तान के कुछ संगठनों तक पहुंचा रहे थे। हालांकि युवकों का तर्क है कि उनकी इंस्टाग्राम आइडी हैक की गई है। टीम फिलहाल पूरी जांच कर रही है।

थाना सरूरपुर क्षेत्र के कस्बा खिवाई में सुबह लगभग 3 बजे दिल्ली पुलिस और एटीएस टीम ने छापेमारी की है। लगभग पांच घंटे तक टीमें इलाके में रही और छापेमारी की है। पुलिस के अनुसार खिवाई के कुछ युवक सोशल साईट के माध्यम से पाकिस्तान बात करने का मामला सामने आया है। पाकिस्तान से जुड़े आतंकवादी संगठन के सक्रिय होने की आशंका पर कस्बा खिवाई में देर रात एटीएस और दिल्ली पुलिस टीम मौके पर पहुंची।

टीम ने मेरठ के सरूरपुर स्थित खिवाई गांव के 22 वर्षीय मेहकार पुत्र जमशेद, 13 वर्षीय फैजान पुत्र तैमूर और 20 वर्षीय अय्युब पुत्र इसरार से संघन पूछताछ की। इस दौरान टीम महकार को पूछताछ के लिए अपने साथ ले गई। अन्य दो युवकों से घण्टो पूछताछ की बाद में उन्हें छोड़ गई। इस दौरान टीम ने स्थानीय पुलिस को मामले से दूर रखा। युवक के पाकिस्तान में बड़े आतंकवादी संगठन से जुड़ा होने की संभावना जताई जा रही है।

एटीएस, एनआईए सहित अन्य एजेसियों को महकार के सोशल मीडिया के जरिए आतंकी कनेक्शन का इनपुट मिला है। टीम ने कस्बे के वार्ड नंबर 10 में स्थित तैहमूर के मकान पर छापा मारा जहां टीम ने पहले से हिरासत में लिए एक युवक के साथ में दो अन्य युवकों से पूछताछ की। लगभग 5 घंटे तक चली लंबी पूछताछ के बाद टीम ने कुछ तथ्य जुटाए। हैं।

Share.

About Author

Leave A Reply