Wednesday, May 22

शहर में आज कई जगह मेले, दोपहर से रूट डायवर्जन लागू, अधिकारियों ने की गश्त

Pinterest LinkedIn Tumblr +

मेरठ, 24 अक्टूबर (प्र)। शहर में आज कई स्थानों पर दशहरे मेले को देखते हुए ट्रैफिक पुलिस ने रूट डायवर्जन लागू कर दिया है। शहर में बड़े व छोटे वाहनों की एंट्री पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है। शहर के कई चौराहों पर बैरियर लगाकर ट्रैफिक को डायवर्ट किया जाएगा।
दिल्ली रोड श्रीराम लीला ग्राउंड, भैंसाली ग्राउंड शहीद स्मारक, जेलचुंगी चौराहा, सूरजकुंड पार्क, रजबन बाजार, कंकरखेड़ा आदि स्थानों पर मंगलवार को दशहरे मेले का आयोजन किया जाएगा। सैकड़ों की तादाद में भीड़ उमेड़गी। शहर में जाम से बचने के लिए ट्रैफिक पुलिस ने शहर में रूट डायवर्जन लागू कर दिया है। रूट डायवर्जन मंगलवार दोपहर 12 बजे से देर रात तक लागू रहेगा।

वहीं दूसरी ओर दशहरा की तैयारियों और सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर एडीजी मेरठ जोन राजीव सबरवाल, एसएसपी मेरठ रोहित सिंह सजवाण, एसपी सिटी और एसपी ट्रैफिक टीम के साथ सोमवार को सड़क पर उतर आए।
हापुड़ अड्डे से सोहराब गेट होते हुए सेंट्रल मार्केट से एल ब्लॉक तक पैदल गश्त की। रावण दहन स्थलों पर निरीक्षण किया। अफसरों की टीम ने टीपीनगर के रामलीला ग्राउंड, सदर बाजार के रामलीला रावण दहन स्थल, जिमखाना, मार्शल ग्राउंड कंकरखेड़ा का निरीक्षण किया।

दिल्ली से आने वाली रोडवेज बसें जिनको भैंसाली बस अड्डे पर आना हैं, उन्हें परतापुर इंटरचेंज एक्सप्रेस-वे से बागपत बाईपास चौराहा, शोभापुर चौराहा, बेगमपुल से भैंसाली बस अड्डे पर आने दिया जाएगा।
मुजफ्फरनगर व बिजनौर से आने वाली रोडवेज बसें जिनको भैंसाली बस अड्डे पर आना है वह जीरो माइल, बेगमपुल होकर भैंसाली बस अड्डे तक आ सकेंगी। दिल्ली की ओर जाने के लिए बेगमपुल, जीरो माइल चौराहा, कंकरखेड़ा, परतापुर इन्टरचेन्ज एक्सप्रेस-वे से होकर जाएंगी।

मुजफ्फरनगर की ओर से आने वाले भारी वाहन जिन्हें हापुड़, गढ़ व मुरादाबाद जाना है ऐसे वाहन मोदीपुरम फ्लाईओवर से सरधना फ्लाईओवर, परतापुर इन्टरचेन्ज से मोहिउद्दीनपुर खरखौदा मोड से कस्बा खरखौदा होते हुए जाएंगे।
गढ़ व मुरादाबाद से आने वाले भारी वाहन जिनको मुजफ्फरनगर, रुड़की की ओर जाना है उन्हें डिग्गी तिराहा से डायवर्ट कर दिया जाएगा। ऐसे वाहन तेजगढ़ी चौराहे से एल-ब्लाक, बिजली बम्बा पुलिस चौकी से कस्बा खरखौदा होते हुए मोहिउददीनपुर एनएच-58 परतापुर इन्टरचेन्ज से मोदीपुरम होते हुए निकाले जाएंगे।

डिग्गी तिराहा व तेजगढ़ी चौराहा से कमिश्नर आवास चौराहा के बीच सभी प्रकार के वाहनों का आवागामन बंद रहेगा।
दिल्ली रोड पर रामलीला ग्राउन्ड में दशहरा मेले के आयोजन के कारण बागपत तिराहा से संजय वन के बीच दिल्ली रोड पर सभी प्रकार के हल्के-भारी वाहनों का आवागमन पूर्णत प्रतिबन्धित रहेगा। वाहन बिजली बम्बा बाईपास होकर एवं बागपत तिराहे से बागपत रोड होकर गन्तव्य को जा सकेंगे।

ब्रहमपुरी चौराहा, शारदा रोड से दिल्ली चुंगी की ओर आने वाले सभी प्रकार के वाहन रामलीला ग्राउंड दिल्ली रोड की ओर नहीं जाने दिया जाएगा। ऐसे वाहनों को दिल्ली चुंगी से बागपत तिराहा की ओर डायवर्ट कर दिया जाएगा।
सूरजकुंड पार्क में दशहरा मेले के आयोजन के कारण गांधी आश्रम चौराहे से सूरजकुंड मंदिर की ओर, सीताराम हास्टल पुलिया से सूरजकुंड मंदिर की ओर तथा सूरजकुण्ड स्पोर्टस मार्केट की पुलिया से मंदिर की ओर सभी वाहनों का आवागमन बंद रहेगा।

Share.

About Author

Leave A Reply